भीलवाड़ा जिले की सीमा सील, कर्फ्यू , प्रशासन गंभीर

0
2683

Bhilwara News/ चेतन ठठेरा । कोरोना वायरस को लेकर प्रशासन ने गंभीरता दिखाते हुए आज जिले की सीमा को भी सील कर दिया है । वही शहर मे अघोषित कर्फ्यू लगा दिया है । जिले के बृजेश मेमोरियल अस्पताल के एक चिकित्सक के पोजिटिव आने के बाद सरकार के आदेश पर यह कदम उठाया गया है । आज वीडिरो कांफ्रेंसिंग मे भीलवाड़ा , जयपुर व झूनंझनू कलेक्टर को विशेष दिशा निर्देश दिये है ।


भीलवाड़ा शहर मे स्थित बृजेश बागंड मेमैरियल अस्पताल एक चिकित्सक व एक अन्य कार्मिक के कोरोना वायरस के संदिग्ध होने पर जयपुर भर्ती हुए जहां उनकी रिपोर्ट पोजिटिव आने के बाद इसी अस्पताल के चिकित्सक डाॅ आलोक मित्तल स्वंय एतिहात के तौर पर आईसोलेशन वार्ड मे जाकर उपचार के भर्ती हो गए । इसके बाद प्रशासन मे हडंकप मच गया था और फिर चिकित्सा विभाग हरकत मे आया तथा बागंड हास्पीटल के आईसीयू व फीसीयू सहित ओपीडी को सीज कर दिया है और इसी अस्पताल के 22 और जनो को एतिहातन आईसोलेशन वार्ड मे भर्ती किया जाकर उनके सेंपल लेकर जयपुर जांच के लिए भेजे है ।

इधर आज जयपुर भर्ती के चिकित्सक के कोरोना वाररस के पोजिटिव आने के बाद आज जिला प्रशासन ने भीलवाड़ा शहर मे अपर कलेक्टरशहर नरेन्द्र जैन के नेतृत्व मे पुलिस दल ने बाजारो मे घूम-घूम कर दूकानदारो से हाथ जोड दूकाने बंद करने की अपील के साथ ही माइक से अंनाउस कराया की दूकाने बंद कर दे तथा शहर घरो से बाहर नही निकले की अपील करते हुए अघोषित कर्फ्यू लगा दिया है यह तीन दिन रहेगा । इसके जिले की सीमाएं सील कर दी गई है ।

अब जिले मे आने वाले लोगो के लिए जिले की ही बोडर ( सीमाओ) पर ही जिले मे आने वालो को एक स्थान पर रख जाएगा और फिर उनकी जांच के बाद नेगेटिव रिपोर्ट आने पर जिले मे तथा शहर मे प्रवेश दिया जाएगा ।
क्या व्यवस्था की है

शहर मे उदयपुर फे एक चिकित्सका दल जांच के लिए भीलवाड़ा बुलाया गया है जो शाम तक पहुंच जाएगा । इसके अलावा सुरक्षा को दृष्टि से एक आरएएसी की कःपनी भी भीलवाड़ा बुलाई गई है जो शाम तक पहुंच जाएगी ।

यह क्या कहते है
भीलवाड़ा मे गंभीर बात है क्यो की भीलवाड़ा के निजी हास्पीटल के एक चिकित्सक के कोरोना वायरस के पोजिटिव आना बहुत बडी बात है उनके संपर्क में कितने लोग आए यह जांच जारी है और इसलिए भीलवाड़ा मे कर्फ्यू लगाया गरा है और जिले कि सीमाएं सील कर दी गई है
रघु शर्मा
चिकित्सा एवं सूचना मंत्री
राजस्थान सरकार

कलेक्टर भट्ट का यह कहना

शहर के बृजेश मेमोरियल बागंड अस्पताल से कुछ और कर्मियो को निगरानी के लिए महात्मा गांधी अस्पताल मे भर्ती किया गया है । शहरवासियो से अपील है को वह सावधानी बरतें एतिहात रखे भीड मे नही जाएं और अफवाहो से बचे तथा धारा 144 की पालना करे
राजेन्द्र भट्ट
जिला कलेक्टर भीलवाड़ा

यह क्या कहते है
शहर के बृजेश बागंड हास्पीटल के 22 जनो मे निमोनिया , खांसी और बुखार के सिमटम होने से उन्हें एतिहान निगरानी के तौर पर महात्मा गाँधी अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है और सेंपल लेकर जांच के लिए भेजे जा रहे है तथा बागंड न अस्पताल के आईसीयू औल सीसीयू वार्डो को फिलहाल बंद कर दिया है तथा अस्पताल के 214 लोगो की स्क्रीनिंग की गई है ।
डाॅ मुश्ताक खान
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी भीलवाड़ा

शहर के बाहर बनाया वार्ड
कोरोना वायरस के संदिग्ध रोगी की रिपोर्ट अगर पोजिटिव आती है तो उस रोगी के उपचार के लिए चिकित्सा विभाग द्वारा शहर के बाहर पटेलनगर विस्तार योजना मे क्म्यूनिटी हाल मे “क्यारटाइम” वार्ड बनाया गया है जिसमे 12 नर्सिंग कार्मिक तथा दो चिकित्सक लगाए गए है शिफ्टिंग में ड्यूटी देंगे । वार्ड मे ऊपचार से सबंधित सारी सुविधाएं उपलब्ध होगी ।
यहां -यहां हो रहा है स्प्रे और सर्वे

चिकित्सा विभाग द्वारा शहर सहित जिले के मंदिर, मजिस्दो, सरकारी कार्यालयों, रोडवैज बसो मे हाईपोक्लोराइड सोल्यूशन से छिडकाव शुरू कर दिया है तथा इसके अलावा शहर टीमे बनाकर मे घर-घर सर्वे भी प्रारंभ कर दिया गया है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here