बीकानेर, ।  बीकानेर में ‘कोरोना के खात्मे’ के लिए 10 महीनों बाद शनिवार से वैक्सीनेशन चार सेंटरों पर शुरु किया गया है। संभाग मुख्यालय की सबसे बड़ी प्रिंस बिजय सिंह मेमोरियल [पीबीएम] अस्पताल के अधीक्षक डॉ. परमेंद्र सिरोही ने सबसे पहले जिरियेट्रिक सेंटर पर टीकाकरण कराया है। इसके फौरन बाद उन्होंने कहा कि अब कोरोना का अंत शुरु हो गया है। जिन चार सेंटरों में कोरोना वैक्सीनेशन शुरु किया गया है उसमें मेडिकल कॉलेज के दो सेेंटर के अलावा पीबीएम अस्पताल के दो सेंटर शामिल है। शहर के अंदरुनी इलाके से जुड़ी सैटेलाइट अस्पताल में भी वैक्सीनेशन शुरु हुआ है।

 
प्राप्त जानकारी के अनुसार कोरोना वैक्सीनेशन के लिए चिकित्सा विभाग ने पांच साइट्स की पांच अलग अलग सूची बना ली है। इसमें सेटेलाइट अस्पताल की सूची में जहां स्वास्थ्य विभाग के कार्मिकों के नाम थे, वहीं पीबीएम अस्पताल की चार साइट्स में मेडिकल स्टूडेंट्स के नाम है। इस सूची में प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर या वरिष्ठ चिकित्सकों के नाम संभवत: स्टूडेंट्स के बाद आयेंगे। हालांकि मैसेज देने की दृष्टि से पहला वैक्सीन पीबीएम अस्पताल के अधीक्षक डॉ. परमेंद्र सिरोही स्वयं ने लगवाया।



 बुजुर्ग डॉ. एस.एन.हर्ष भी वैक्सीनेशन में शामिल

देशभर के चिकित्सकों की संस्था इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ.एस.एन.हर्ष टीकाकरण की पहली सूची में सबसे बुजुर्ग व्यक्ति के रूप में सामने आये हैं। हर्ष की उम्र 73 वर्ष हैं और वो सरदार पटेल मेडिकल कॉलेज की नई बिल्डिंग में बने केंद्र पर टीकाकरण कराया। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here