जयपुर। पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुंधरा राजे ने गहलोत सरकार का ध्यान स्कूल व्याख्याता भर्ती-2018 में 700 पद बढ़ाने की मांग को लेकर चल रहे अभ्यर्थियों के प्रदर्शन की तरफ आकर्षित किया है। उन्होंने कहा है कि युवाओं को जो भर्ती का प्रलोभन सरकार ने दिया था उसे पूरा करें।वसुंधरा राजे ने ट्वीट के जरिए सरकार से यह मांग की है।

वसुंधरा राजे ने अपने ट्वीट में लिखा कि स्कूल व्याख्याता भर्ती-2018 में 700 पद बढ़ाने की मांग को लेकर शहीद स्मारक पर अभ्यर्थियों का प्रदर्शन पिछले 18 दिन से जारी है, जबकि कार्मिक विभाग ने ही आदेश जारी कर रखा है कि ईडब्ल्युएस और एमबीसी आरक्षण लागू करने पर अतिरिक्त पदों का सृजन किया जाएगा।राजे ने लिखा कि कांग्रेस सरकार ने युवाओं को भर्तियों का जो प्रलोभन दिया था, उससे ना मुकरें। भीषण सर्दी में आंदोलन का रास्ता अपना चुके अभ्यर्थियों की मांग सुनकर सामान्य श्रेणी से हटाए गए पदों को वापस बहाल करें ताकि वंचित युवाओं को उनका हक मिल सके।
इन दिनों स्कूल व्याख्याता भर्ती-2018 में अनारक्षित श्रेणी से काटी गई 14 फीसदी सीटों को दोबारा सृजित करने की मांग को लेकर अभ्यर्थी जयपुर के शहीद स्मारक पर धरना दे रहे हैं। उनका कहना है कि ईडब्ल्यूएस और एमबीएस को दिए गए आरक्षण की सीट सरकार को अलग से बढ़ानी चाहिए थी, लेकिन अनारक्षित श्रेणी से ये सीटें काटी गई हैं, जो सरासर गलत है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here