जोधपुर । उत्तर भारत में हो रही बर्फबारी का असर मारवाड़ सहित पूरे राजस्थान में देखने को मिल रहा है। मारवाड़ में सर्दी का आलम ऐसा है कि दिन में भी बर्फ जैसी सर्द हवाएं चलने से लोगों को काफी परेशानी हो रही है। सर्द हवाओं के चलने से लोगों की दिनचर्या में पूरी तरह बदलाव आ गया है। यहा धूप खिलने के बाद भी सर्दी से राहत नहीं मिल रही है। जोधपुर शहर में आज दोपहर अधिकतम तापमान 23 और न्यूनतम 10 डिग्री सेल्शियस दर्ज किया गया।

जोधपुर शहर में सर्दी का दौर बरकरार रहने से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। कई सडक़ मार्गों के किनारे व मुख्य चौराहों पर लोग अलसुबह व शाम को अलाव तापते देखे जा सकते हैं। दोपहर के समय भी खिली धूप से भी राहत नहीं मिल रही है। दिन के समय जैसे ही धूप का असर मंदा पड़ा वैसे ही सर्दी के तेवर तीखे हो गए।

उधर ग्रामीण क्षेत्रों में भी इन दिनों सर्दी का प्रकोप है। सुबह के समय तो सर्द मौसम में घरों से बाहर निकलना भी मुश्किल हो रहा है। गत दस दिनों से चल रहे शीतलहर के दौर का असर शुक्रवार को भी बना रहा। बादलों की आवाजाही के बीच शीतलहर का जोर रहा। वहीं प्रदेश में सबसे ठंडी जगहों में माउंटआबू रहा, यहां पारे में फिर से तीन डिग्री का उछाल देखने को मिला। बीती रात का पारा तीन डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here