देश के कल 7 करोड़ व्यापारी कल रखेंगे कारोबार बंद, 37सौ ट्रेने रहेगी बंद

0
94


नई दिल्ली /चेतन ठठेरा। कोरोना वायरस के कहर और कोहराम को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आव्हान पर देश भर के करीब 7 करोड से अधिक व्यापारी जनता का कर्फ्यू जनता के लिए मे अपना करोबार बंद रखेंगे तथा 3700 ट्रेने बंद रहेगी । व्यापारियों के शीर्ष संगठन कॉन्फ़ेडरेशन ऑफ़ आल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने आज यह घोषणा करते हुए कहा की देश के 7 करोड़ व्यापारी अपने व्यापारिक प्रतिष्ठान पूर्ण रूप से बंद रख कर जनता कर्फ्यू में शामिल होंगे और कल देश भर में कोई कारोबार नहीं होगा !

व्यापारियों के 40 करोड़ के लगभग कर्मचारी भी उस दिन घर में रहेंगे । देश भर में लगभग 40 हजार से ज्यादा व्यापारिक संगठन जनता कर्फ्यू अभियान में शामिल होंगे । जहाँ महाराष्ट्र, गुजरात, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, राजस्थान, मध्य प्रदेश जैसे राज्यों के व्यापारिक संगठन वहीँ नार्थ ईस्ट, जम्मू कश्मीर, अंडमान निकोबार, लक्षद्वीप, पॉन्डिचेरी जैसे दूर सुदूर प्रदेशों के व्यापारी भी शामिल है ।


भरतिया एवं खंडेलवाल ने यह भी बताया की फिलहाल देश की सप्लाई चैन में पर्याप्त मात्रा में सामान उपलब्ध है लेकिन देश के अनेक हिस्सों में लोगों ने पैनिक ख़रीदादरी शुरू कर दी है और यदि इसे नहीं रोका गया तो सप्लाई चैन में बहुत जल्द ही सामान समाप्त हो जायेगा ।

इस बात को ध्यान में रखते हुए कैट ने देश भर के व्यापारियों को सलाह भेजी है की कोई भी व्यक्ति यदि उनसे सामान्य आवश्यकता से अधिक सामान खरीदता है तो ऐसे में व्यापारी बेहद सौहार्दपूर्ण तरीके से उस खरीददार को केवल जरूरत के मुताबिक सामान खरीदने के लिए प्रेरित करें ! यह समय व्यक्तिगत लाभ का नहीं है क्योंकि देश एक बहुत बड़े वैश्विक महामारी से जूझ रहा है और ऐसे में व्यापारियों की जिम्मेदार भूमिका देश के लिए बहुत जरूरी है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here