केंद्र सरकार राज्य को आर्थिक पैकेज दे – धर्मेंद्र सालोदिया

0
41

टोंक। प्रदेश कांग्रेस सेवादल संगठक धर्मेंद्र कुमार सालोदिया ने केंद्र एवं राज्य सरकार से मांग की है निजी स्कूलों में पढ़ने वाले छात्रों की तीन माह की फीस एवं तीन माह का बिजली का बिल माफकर आमजन को राहत दे ।


धर्मेंद्र कुमार सालोदिया ने केंद्र एवं राज्य सरकार को अलग अलग पत्र लिखकर कहा है विगत 3 माह से राज्य में कोविड 19 के चलते सारे कामकाज,धंधे चौपट हो गए हैं।ऐसे में बचा खुचा था वो कोविड काल मे घर खर्च में पूरा व्यय हो गया ।


सालोदिया ने बताया हैं कि अब तीन माह बाद लॉक डाउन खुला है तो अब बाजार खरीददारों के अभाव में सूने पड़े हैं। उन्होंने बताया कि केंद्र सरकार ने अभी तक अपनी ओर से कोविड 19 के चलते सहायता के नाम पर एक फूटीकोड़ी भी नही दी हैं। केंद्र सरकार को चाहिये कि कोविड 19 के तहत राज्य को आर्थिक पेकेज दे ।

सालोदिया ने राजस्थान के सांसदों पर तंज कसते हुए कहा है राज्य से जीते हुए सांसदों को सर्व प्रथम राज्य के हित का ध्यान रखना था । लेकिन जिस राज्य की जनता ने उन्हें अपना बहुमुल्य मत देकर चुनाव जिताया उनके साथ इस संकट की घड़ी में उनके साथ विश्वासघात ही किया है ।

राज्य के सभी सांसदों ने अपने संसदमद की राशी प्रधानमंत्री कोष में जमा करवा दी। सालोदिया ने बताया कि यदि यह सभी राज्य से जीते हुए सांसद उक्त राशि राज्य सरकार को समर्पित करते तो राज्य के जननायक अशोक गहलोत वैश्विक महामारी में ओर बेहतर काम करते। उन्होंने जोधपुर के सांसद के उस बयान की कठोर शब्दों में निंदा की है कि अशोक गहलोत मुझे कहते तो में अप्रवासी श्रमिको के लिये 100 ट्रेन लगवा देता ।

उन्होंने कहा कि वे भी राजस्थान के जोधपुर से ही चुने गए है क्या उनकी यह नैतिक जिम्मेदारी नही बनती हैं कि वो भी राज्य हित मे राहत के प्रयास करते । यह उनकी करनी एवं कथनी में अंतर बता रहा है । सालोदिया ने बताया कि राज्य को छोड़ो उन्होंने अपने संसदीय क्षेत्र में कोरोना वैश्विक महामारी में अबतक क्या किया वो बता दे ।

जनता जान चुकी है केन्द्र की सरकार गाल ही बजा सकती है। करने के नाम पर केवल जुमलेबाजी ही कर सकते हैं। जो कुछ किया है जोधपुर के चहुँमुखी विकास के लिये वो मारवाड़ के गांधी जननायक अशोक गहलोत ने ही किया है। आपने तो अबतक एक ईंट तक नही लगाई होगी।कोई प्राथमिक स्कूल भी खोला हो तो बतादो ना । सालोदिया ने बताया कि राज्य से जीते सभी सांसद कोविड 19 में जहा आमजनों को जरूरत थी इनके विश्वास की तो एक भी संसद आमजन की आकांक्षाओ पर खरा नही उतर सका।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here